Sunday, May 13, 2012

अर्ज़ी..


                             
                                 शोहरतों के बाज़ार से मुझे मेरे हिस्से का नाम दे
                                 ताउम्र मेरे साथ हो मुझे एक अज़ीम इनाम दे
                                 ज़मींदोज मेरा अक्स हो मुझको न झूटी शान दे
                                 सबसे रहूँ महरूम पर मुझे ग़ैरत औ ईमान दे
                                 ख़ुशी की सुबह जो बक्श दे मुझे ग़म की भी वो शाम दे
                                 कुछ पलों में जीना सीख लूँ मुझे उम्र न तू तमाम दे
                                फिरता रहा हूँ दर-बदर मेरे क़दमों को अब आराम दे
                                एक राह मुझे दिखा के तू मेरे जुस्तजू को अंजाम दे
                                मेरे हसरतों का हिसाब रख मुझे सुकूँ औ इत्मीनान दे
                                मुझे अपनी गोद में सुला के तू मेरे रूह को अब क़याम दे
                
                               

                    

2 comments: